10 दिवसीय थिएटर कार्यशाला

कानोड़िया पीजी महिला महाविद्यालय के पब्लिक स्पीकिंग एवं  थिएटर क्लब द्वारा आयोजित 10 दिवसीय  थिएटर कार्यशाला   ( 10 – 19 दिसंबर 2023 )  का समापन हुआ।कार्यशाला का समापन समारोह महाविद्यालय प्रांगण में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के अतिथि वक्ता एंव प्रशिक्षक हर्षवर्धन चतुर्वेदी (थिएटर आर्टिस्ट व एक्टर) ने छात्राओं को थिएटर कला के बारे में  सिखाया । इस 10 दिवसीय कार्यशाला में 41छात्राएँ उत्साह पूर्वक भाग लिया ।

नाट्य गतिविधि भावनाओं, अनुभवों और भावनात्मक खोजों के विकास का एक अच्छा स्रोत है, नाट्य  अच्छे और बुरे के प्रति अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करता है एवं नैतिक विकास की नींव से होकर गुजरता।है।

  प्राचार्या  डा सीमा अग्रवाल ने इस कार्यशाला के सफल आयोजन पर बधाई दी तथा  छात्राओं  के सर्वांगीण विकास को लेकर किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की  और कहा इस प्रकार की कार्यशाला न केवल इन छात्राओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच प्रदान करती है वहीं विशेषज्ञों की देखरेख में इन प्रतिभाओं को निखारा  जाता  हैं ।क्लब संयोजक, डॉ प्रीति शर्मा ने छात्रों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि कार्यशाला का उद्देश्य एक्टिंग कला में माहिर बनाना, नवीन तकनीकों का सही तरीके से प्रयोग करना और संवाद कौशल को सुधारना है ।इस कार्यशाला  के माध्यम से छात्रों को सकारात्मक दृष्टिकोण, रचनात्मक प्रस्तुति, अभिव्यक्ति, और मॉड्यूलेशन के क्षेत्र में ज्ञानवर्धन का अवसर प्राप्त हुआ ।अंत में जहां प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया